राणा दग्गुबाती ने प्रभास की फिल्म के साथ भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े प्रोजेक्ट्स को किया लॉन्च, जानने के लिए आगे पढ़ें…

आजकल साउथ सिनेमा सबसे आगे चल रहा है और इसमें भी तेलुगु सिनेमा भारतीय सिनेमा का नेतृत्व कर रहा है, 2015 में बाहुबली फिल्म के आने के बाद से तेलुगु सिनेमा, हिंदी सिनेमा को पीछे …

आजकल साउथ सिनेमा सबसे आगे चल रहा है और इसमें भी तेलुगु सिनेमा भारतीय सिनेमा का नेतृत्व कर रहा है, 2015 में बाहुबली फिल्म के आने के बाद से तेलुगु सिनेमा, हिंदी सिनेमा को पीछे छोड़कर भारत का सबसे बड़ा सिनेमा बन चूका है।

राणा दग्गुबाती ने भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े प्रोजेक्ट्स को किया लॉन्च !

बाहुबली से जुड़े सभी कलाकार भारतीय सिनेमा को विश्व स्तर पर ले जाने का कोशिशें कर रहे हैं, जहाँ बाहुबली के निर्देशक एस.एस.राजामौली ने अपनी अगली फिल्म आर. आर. आर से पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया, वहीं प्रभास की आगामी फिल्में भी ऐसा ही पोटेंशियल रखती हैं।

वहीं अगर बात करें बाहुबली के विल्लन राणा दग्गुबाती की तो वो बाहुबली के बाद से अब तक तो शांत ही थे, उन्होंने कई फिल्में की पर उनमे से कोई भी फिल्म पुरे भारत में नहीं चली, पर अब लगता है की वो शांति तूफ़ान के आने से पहले की शांति थी।

जानकारी के लिए बता दे की 20 जुलाई को सैन डिआगो में कॉमिक कॉन हुआ था, जिसमे पहली बार एक भारतीय फिल्म कल्कि को लांच किया गया। फिल्म की स्टारकास्ट भी यहाँ मौजूद थी जिसमें प्रभास, कमल हासन, नाग अश्विन और राणा दग्गुबाती शामिल थे। लेकिन यहाँ फिल्म को लांच करने के साथ-साथ और भी कई दिलचस्प प्रोजेक्ट्स को लांच किया गया, जिनकी जानकारी हम आप तक लेकर आये हैं।

हिरण्यकश्यप

राणा दग्गुबाती अबकी बार ‘हिरण्यकश्यप’ बनने वाले हैं। हाल ही में डायरेक्‍टर तेजा के साथ अपने नए प्रोजेक्ट को लांच करने के बाद उन्‍होंने सैन डिआगो कॉमिक-कॉन में तीन बड़े ऐलान किए हैं। राणा की यह फिल्‍म उन्ही के प्रोडक्‍शन हाउस ‘स्पिरिट मीडिया’ के बैनर में बनायी जाएगी।

यदि आप भारतीय इतिहास और लोककथाओं से परिचित हैं तो हिरण्यकश्यप के बारे में ज़रूर जानते होंगे। हिरण्यकश्यप राक्षसों का राजा था, जिसका संघार करने स्वयं श्री हरी विष्णु, नरसिंघ रूप लेकर आये थे। इसकी कहानी त्रिविक्रम जी लिख रहे हैं, जो की इसका निर्देशन भी करेंगे।

तेलुगु सिनेमा के एक और निर्देशक गुणशेखर इस फिल्म पर कई सालों से काम कर रहे थे और राणा के साथ फिल्म को बनान चाहते थे, जो इससे पहले रुद्रमादेवी और शाकुंतलम जैसी फिल्में का निर्देशन कर चुके है। लेकिन शाकुंतलम जैसी फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने के बाद इस फिल्म से उन्हें निकाल दिया गया है और त्रिविक्रम श्रीनिवास को ले लिया गया है।

जानकारी के लिए बता दें की त्रिविक्रम श्रीनिवास तेलुगु सिनेमा के सबसे बड़े निर्देशकों में से एक है, जिन्होंने आला वैकुण्ठपुरमलो जैसी फिल्में बनायीं है।

लॉर्ड्स ऑफ़ द डेक्कन (सीरीज़)

लोडस ऑफ़ द डेक्कन, अनिरुद्ध कनिसेट्टी द्वारा लिखी गयी एक नॉवल है। जिसमे दक्षिण भारत के चालुक्य से लेकर चोल वंश की स्थापना और पतन की कहानी को बताया गया है। सैन डिआगो कॉमिक कॉन में राणा ने बताया की इसी नॉवल पर एक सीरीज भी बनाई जाएगी, जिसे वही प्रोड्यूस करेंगे, फिल्म में कौन से एक्टर्स या डायरेक्टर्स होंगे इस बारे में अभी तक कोई भी जानकारी नहीं दी गयी है।

मिन्नल मुरली (कॉमिक्स)

अगर आप फिल्में देखते है और आपको केवल कंटेंट से मतलब होता है तो ये नाम तो आपने पहले भी सुना होगा। मिन्नल मुरली एक मलयाळम सुपरहीरो फिल्म है, जिसमे आपको टोविनो थॉमस और गुरु सोमसुंदरम मुख्य भूमिका में है। इसे 2021 में नेटफ्लिक्स ने रिलीज़ किया था। सैन डिआगो कॉमिक कॉन में राणा ने इस फिल्म की कॉमिक्स लांच की है, जिसे इंडियन कॉमिक मैगज़ीन टिंकल में पब्लिश किया जायेगा।

कल्कि 2898 ए.डी

आपने प्रभास की आने वाली फिल्म कल्कि जिसका नाम पहले प्रोजेक्ट के था उसका पहला ग्लिम्पस यानी की उसकी पहली झलक तो देख ही ली होगी अगर नहीं देखी है तो आप उसे यूट्यूब पर देख सकते हैं।

बाहुबली के बाद से प्रभास ने एक भी हिट फिल्म नहीं दी है, हालाँकि उसके बाद प्रभास की तीन फिल्में साहो, राधे श्याम और आदिपुरुष आ चुकी है जिनमे से इन सभी फिल्मो का बजट तीन सौ करोड़ से भी ऊपर था पर कोई भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल नहीं मचा सकी, बल्कि उनकी पिछली फिल्म आदिपुरुष का क्या हाल हुआ ये तो आप सभी जानते ही होंगे।

लेकिन लगता है अब प्रभास के अच्छे दिन लौटने वाले हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें की उनकी आगामी फिल्म कल्कि का ग्लिम्पस सैन डियागो कॉमिक कॉन में रिलीज़ किया गया है।

इस फिल्म के ग्लिम्पस और नाम से साफ़ ज़ाहिर है की फिल्म दो हज़ार आठ सौ अठानवे में सेट होगी। ये फिल्म साइंस और इंडियन माइथोलॉजी का संगम दिख रही है, जो हमारी पुराणों की कहानियों से प्रभावित हो सकती है, जैसे जब धरती पर पाप बढ़ जायेगा तब श्री हरी विष्णु कल्कि अवतार लेंगे, पाप का विनाश करेंगे और कलियुग का अंत करेंगे।

प्रभास का केरैक्टर वही कल्कि हो सकता है, और फिल्म में जो समय दिखाया जायेगा वो कलियुग के अंत का समय हो सकता है। इसमें हमें प्रभास के अलावा, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन और पसुपथी के किरदारों की भी झलक देखने को मिलती है।

यह फिल्म भारत की सबसे बड़ी फिल्म बताई जा रही है, जिसका बजट 600 करोड़ है। सैन डियागो कॉमिक कॉन में इसकी झलक दिखाने से फिल्म को काफी हद तक फायदा हो सकता है, हॉलीवुड में स्ट्राइक होने की वजह से वहाँ की सभी फिल्मे बंद पड़ गयी हैं और दिन पर दिन आगे बढ़ायी जा रही है, वहाँ की ऑडियंस भी उनकी फिल्मो से ऊब चुकी है और कुछ नया देखना चाहती है, जिसका सबसे बड़ा उदाहरण है, आर.आर.आर।

सैन डियागो कॉमिक कॉन में हर साल मार्वल और डी.सी की फिल्में लॉन्च हुआ करती थी, उनकी जगह भारतीय फिल्म का लॉन्च होना अपने आप में किसी उपलब्धि से कम नहीं है। ये फिल्म जनवरी 2024 में रिलीज़ होने वाली है अगर हॉलीवुड स्ट्राइक जारी रही और इस फिल्म की कहानी में वाकई में दम रहा तो इसे हॉलीवुड में सफल होने से कोई भी नहीं रोक पायेगा।

प्रभास की नई फिल्म प्रोजेक्ट के का नाम हुआ कल्कि 2898 ए.डी

कल्कि के पहले प्रभास की एक और फिल्म सालार रिलीज़ होने वाली है, इसके निर्देशक प्रशांत नील हैं और ये फिल्म उनके के. जी. ऍफ़ के यूनिवर्स का हिस्सा होने वाली है। अगर हमसे कोई जानकारी छूट गयी है तो उसे कमैंट्स में बतायें और इसी तरह की चटाकेदार खबरों के लिए हमारे चैनल को सब्सक्राइब करें।

इन प्रोजेक्ट्स की अनाउंसमेंट के बाद, ये कहना गलत नहीं होगा की अब भारतीय सिनेमा असल माईनों में हॉलीवुड से टक्कर लेने जा रहा है।

ये भी पढ़ें – Best Indian Directors – तेलुगु सिनेमा के सबसे बड़े डायरेक्टर्स के बारे में जाने

3 thoughts on “राणा दग्गुबाती ने प्रभास की फिल्म के साथ भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े प्रोजेक्ट्स को किया लॉन्च, जानने के लिए आगे पढ़ें…”

Leave a comment